Subscribe Us

ह्यूस्टन बिल्डिंग विस्फोट: 2 मृत, अन्य विस्फोट में घायल हुए, विष्फोट मीलों तक महसूस किए गए।

ह्यूस्टन बिल्डिंग विस्फोट: 2 मृत, अन्य विस्फोट में घायल हुए ,विस्वफ़ोर्ट मीलों तक महसूस किए गए ।
"यह हम सभी को हमारे बिस्तर से बाहर दस्तक दी, यह इतना मजबूत था," मार्क ब्रैडी, जो विस्फोट स्थल के निकट एक पड़ोस में रहती थी।


अधिकारियों ने बताया कि ह्यूस्टन पीस और विनिर्माण सुविधा में विस्फोट से दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

कुछ निवासियों ने कहा कि उन्हें शहर भर में उफान महसूस हुआ। इस विस्फोट की सूचना सबसे पहले सुबह 4:15 बजे के आसपास मिली, जो कि मलबे के रूप में बिखरा हुआ था और आधा मील दूर था और आसपास के घरों में क्षतिग्रस्त हो गया।

ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने शुक्रवार शाम एक समाचार सम्मेलन में कहा, "हमारा मानना है कि इस विस्फोट के परिणामस्वरूप दो कर्मचारियों की जान चली गई।"


टर्नर ने कहा कि दो अन्य लोगों को हॉस्टन फायर डिपार्टमेंट द्वारा गैर-जानलेवा चोटों के साथ एक अस्पताल पहुंचाया गया, और 18 अन्य लोगों को "आत्म-परिवहन" के साथ अस्पतालों में ले जाया गया, जो जीवन के लिए खतरा नहीं हैं।

"यह एक आपदा क्षेत्र का सार है," ह्यूस्टन पुलिस के प्रमुख कला ऐसेवेडो ने विनिर्माण सुविधा के आसपास के इलाकों के बारे में कहा।



eradhe,everything radhe radhe


महापौर ने कहा कि विस्फोट वाटसन ग्राइंडिंग एंड मैन्युफैक्चरिंग की एक इमारत में हुआ, जो ह्यूस्टन में 1972 से है।

कंपनी ने अपने वकील के माध्यम से शुक्रवार रात एक बयान में कहा, "हम अपने सहकर्मियों के दुखद निधन से दुखी हैं, और हमारी गहरी सहानुभूति उनके गंभीर नुकसान के लिए उनके परिवारों के साथ है।"

इसने कहा कि यह दुर्घटना की जांच करने वाली सभी एजेंसियों के साथ सहयोग करेगा।

कंपनी एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, वाल्व बनाती है और विभिन्न उद्योगों में उपकरणों के लिए थर्मल-स्प्रे कोटिंग प्रदान करती है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को पहले कहा था कि इमारत में वाल्व रासायनिक प्रोपलीन जारी कर रहे थे, जो हवा में फैलता है। फायर प्रमुख सैमुअल पेना ने बाद में कहा कि वाल्व सुरक्षित थे।

"हवा की गुणवत्ता के साथ कोई खतरा नहीं है," उन्होंने कहा।


अग्नि प्रमुख ने कहा कि फ्रैंक फ्लोरेस और जेरार्डो कास्टोराना विस्फोट में मारे गए थे।


और पुलिस प्रमुख ने कहा कि जितना उनके परिवार "पीड़ा दे रहे थे, वे समुदाय को अपनी व्यक्तिगत कृतज्ञता व्यक्त करना चाहते थे कि किसी अन्य व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई।"

अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट स्थल के पास लगभग 200 घरों और इमारतों को खोजा गया और अधिकांश क्षतिग्रस्त हो गए। शहर के एक अधिकारी ने कहा कि कई घर हफ्तों तक निर्जन रहेंगे।

"यह एक महत्वपूर्ण, महत्वपूर्ण विस्फोट था," पेना ने कहा, जो जांचकर्ताओं को कई दिनों तक घटनास्थल पर रहने की उम्मीद करता है।


पेना ने कहा, "जहां तक हो सकता है, हमें कुछ चीजों पर संदेह है, लेकिन विभाग उस सूचना को जारी करने के लिए तैयार नहीं है, जब तक कि जांचकर्ताओं के पास एक निश्चित कारण और उत्पत्ति नहीं है। पेना ने कहा। अग्निशमन विभाग भी निरीक्षण इतिहास के लिए अपनी फाइलों को देख रहा है। जगह।



Image: Houston Explosion,radhe radhe


दृश्य "बम की तरह चला गया है", अमेरिकी रेप शीला जैक्सन, एक डेमोक्रेट जो ह्यूस्टन का प्रतिनिधित्व करता है, ने शुक्रवार रात कहा, समुदाय की लचीलापन को ध्यान में रखते हुए।

जैक्सन ने कहा, "जिन व्यक्तियों को उनके बिस्तर से बाहर फेंक दिया गया था, वे बक्से घूम रहे हैं।" "यह, ज़ाहिर है, एक चमत्कार है। और हमने इस विस्फोट के समय तक एक चमत्कार का अनुभव किया, क्योंकि जीवन के अधिक से अधिक नुकसान की संभावना है।"

जैक्सन ने कहा कि वॉटसन ग्राइंडिंग एंड मैन्युफैक्चरिंग एक अच्छा पड़ोसी है, लेकिन वह यह सुनिश्चित करना चाहता है कि "यह सुनिश्चित करने के लिए सभी किया गया था कि रसायनों का ज्ञान था।"

शहर के उत्तरपश्चिमी हिस्से में एक पास के पड़ोस के निवासियों ने ह्यूस्टन में एनबीसी सहबद्ध केपीआरसी को बताया कि विस्फोट ने खिड़कियों और गैरेज के दरवाजों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

"यह हमारे बिस्तर से बाहर खटखटाया, यह इतना मजबूत था," मार्क ब्रैडी, जो पड़ोस में रहता है, ने कहा। "इसने हमारे घर की हर खिड़की का भंडाफोड़ किया। इसने हर किसी के गैरेज के दरवाजे को इधर-उधर कर दिया। यह यहाँ पर एक युद्ध क्षेत्र है।"

ह्यूस्टन फायर विभाग ने अपने प्रोटोकॉल के तहत विस्फोट की आपराधिक जांच की। ह्यूस्टन में अमेरिकी शराब विभाग, तंबाकू, आग्नेयास्त्रों और विस्फोटक ने एक ट्वीट में कहा कि यह जांच में पुलिस की सहायता कर रहा है।


अधिकारियों ने कहा, "हमारे पास विश्वास करने का कोई कारण नहीं है, हमारे पास कोई सबूत नहीं है कि आतंकवाद शामिल है, कि एक आपराधिक कृत्य शामिल है।" "जब आपके पास इस प्रकार की घटना होती है, तो हमारे प्रोटोकॉल का एक हिस्सा आपराधिक जांच करना है।"






Post a Comment

0 Comments