Subscribe Us

बेट्टी व्हाइट के बारे में 7 तथ्य, जो आज अपना 98 वां जन्मदिन मना रही हैं




1. बेट्टी व्हाइट ने "स्पंज स्क्वायरपैंट्स" के एक एपिसोड में अतिथि भूमिका निभाई।

2016 के लोकप्रिय निकलोडियन एनिमेटेड सीरीज़ के एक एपिसोड में, व्हाइट ने "बीट्राइस" की भूमिका निभाई, जो एक मॉल स्टोर का मालिक था जो अपने एक कर्मचारी को उसके साथियों द्वारा छेड़ा गया था। व्हाइट ने "द वाइल्ड थॉर्नबेरीज़" और "पाउंड पप्पीज़" सहित अन्य बच्चों के एनिमेटेड शो में भूमिकाएँ निभाईं।

2. जबकि एक गेम शो पैनलिस्ट के रूप में अधिक जाना जाता है, बेट्टी व्हाइट ने एक गेम शो की मेजबानी के लिए एमी जीता।

बेट्टी व्हाइट को अक्सर मैच गेम, "पासवर्ड" और "$ 100,000 पिरामिड" जैसे क्लासिक गेम शो में एक पैनलिस्ट के रूप में उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है, लेकिन उन्होंने 1983 के एनबीसी गेम शो "जस्ट मेन!" की मेजबानी भी की, जबकि शो कम चला। चार महीने से भी अधिक समय तक, उनके काम ने उन्हें गेम शो होस्ट के लिए एक डेमी एमी जीता, उनके पति, "पासवर्ड" मेजबान एलन लुडेन को 1976 में समान सम्मान मिला। इस जोड़े की शादी 1963 में हुई थी, और 1981 में लुडेन का निधन हो गया। 63।




3. बेट्टी व्हाइट का जन्म जुडी गारलैंड से पहले हुआ था।

बेट्टी व्हाइट का जन्म हॉलीवुड की किंवदंती से छह महीने पहले हुआ था। 1930 के दशक में डोरोथी सहित कई भूमिकाओं के साथ एक किशोर के रूप में एक फिल्म स्टार बनने वाली गारलैंड, "द विजार्ड ऑफ ओज" सहित व्हाइट को 1950 के दशक की शुरुआत में "लाइफ विद एलिजाबेथ" तक उनकी पहली प्रमुख टेलीविजन सिटकॉम भूमिका नहीं मिली थी, हालांकि वह 1939 में टेलीविजन पर दिखाई दिया।

4. बेट्टी व्हाइट "द गोल्डन गर्ल्स" में सबसे उम्रदराज थी।

"द गोल्डन गर्ल्स" के एकमात्र जीवित सदस्य, व्हाइट भी चार में से सबसे पुराने थे। बी आर्थर का जन्म कुछ महीनों बाद मई 1922 में हुआ था, जबकि एस्टेले गेट्टी का जन्म 1923 में हुआ था और रु मैक्कलान का जन्म 1934 में हुआ था।

5. बेट्टी व्हाइट सात के साथ एक कॉमेडी सीरीज़ में लीड एक्ट्रेस के लिए सबसे एमी नॉमिनेशंस में 5 वें स्थान पर है।

व्हाइट केवल जूलिया लुई-ड्रेफस (12), मैरी टायलर मूर (10), बी आर्थर (9), ल्यूसिले बॉल (8) और जीन स्टेपलटन (8) को पीछे छोड़ देता है।


6. सोवियत संघ का गठन उसी वर्ष हुआ जब बेट्टी व्हाइट का जन्म हुआ।
सोवियत संघ, जिसे आधिकारिक रूप से सोवियत सोशलिस्ट रिपब्लिक के संघ के रूप में जाना जाता है, का गठन बेट्टी व्हाइट के जन्म के महीनों बाद 1922 में किया गया था। सोवियत संघ 1991 में "द गोल्डन गर्ल्स" के रूप में गिर जाएगा और अपने अंतिम सीज़न में था।

7. बेट्टी व्हाइट ने एक कुत्ते को शामिल करने वाले दृश्य के कारण "एज़ गुड ऐज़ इट गेट्स" में एक भूमिका को ठुकरा दिया।


व्हाइट ने स्मिथसोनियन मैगजीन को बताया कि उन्होंने 1997 की पुरस्कार विजेता फिल्म में भूमिका को ठुकरा दिया क्योंकि फिल्म में कुत्ते को पालतू जानवर से छुटकारा दिलाने के प्रयास में एक चुत में डाला गया था। पशु कल्याण वकील ने कहा कि वह नहीं चाहती थी कि लोग सोचें कि यह एक समाधान था।

Post a Comment

0 Comments