Subscribe Us

बांकीपुर-दानापुर सड़क पर जाम से मिलेगी मुक्ति


बांकीपुर-दानापुर पथ(गांधी मैदान से दानापुर पथ) में दीघा के पास बने फ्लाइओवर पर परिचालन रविवार से शुरू हो गया. इससे अब बेली रोड से जेपी सेतु की ओर जाना आसान हो गया है. जेपी सेतु जाने के लिए अब बांकीपुर-दानापुर पथ में यू-टर्न नहीं लेना होगा. इससे जाम की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने इस फ्लाइओवर का उद्घाटन किया. साथ ही उन्होंने अधिकारियों को फ्लाइओवर के दोनों साइड सर्विस रोड को दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

बांकीपुर-दानापुर सड़क पर जाम से मिलेगी मुक्ति

फ्लाइओवर के चालू होने से दक्षिण बिहार से उत्तर बिहार जाना और आसान हो गया. पटना के दक्षिण हिस्से सहित बेली रोड, खगौल की ओर से आने वाले रूपसपुर नहर पर बनी नयी सड़क से फ्लाइओवर होते हुए जेपी सेतु की ओर निकल जायेंगे. पटना से उत्तर बिहार की ओर भारी वाहनों का परिचालन जेपी सेतु से हो रहा है.

बांकीपुर-दानापुर सड़क में भारी वाहनों के कारण जाम की समस्या रहती थी. जेपी सेतु की ओर जाने के लिए बांकीपुर-दानापुर सड़क में यू-टर्न लेना पड़ता था. अब फ्लाइओवर के चालू होने से जेपी सेतु की ओर सीधे निकल जायेंगे. भारी वाहन से लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा. एप्रोच रोड सहित नये फ्लाइओवर की लंबाई 1.2 किमी है. यह फ्लाइओवर एम्स से जेपी सेतु तक दो लेन एलिवेटेड रोड का हिस्सा है.

Post a Comment

0 Comments